उपयोग की शर्त

प्रत्याख्यान

नगरी नगर परिषद् इस पोर्टल / वेबसाईट के स्वामी है।
यद्यपि इस पोर्टल की विषयवस्तु की यथार्थता और प्रचलन सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए गए हैं, इसका मतलब कानूनी बयान निशानचीखेलों समझा जाए या इसका उपयोग किसी कानूनी प्रयोजन के लिए निशानचीखेलों किया जाए। नगरी नगर परिषद् विषय वस्तु की यथार्थता, पूर्णता उपयोगिता के संबंध में अन्यथा उत्तरदायी नहीं है। प्रयोक्ताओं को किसी भी सूचना के सत्यापन की जांच संबंधित सरकारी विभाग (विभागों) और / या अन्य स्रोतों से करने, और पोर्टल में दी गई सूचना पर कार्य करने के पहले कोई उपयुक्त व्यावसायिक परामर्श लेने का सुझाव दिया जाता है।
किसी भी हाल में नगरी नगर परिषद् या नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग या सरकार इस पोर्टल के उपयोग के सम्बन्ध में होने वाले खर्च, हानि या क्षति सहित, असीमित रूप में, अप्रत्यक्ष या परिणामी हानि या क्षति या कोई खर्च, हानि या क्षति जो भी उपयोग के कारण होता है, के लिए उत्तरदायी नहीं होगी।
अन्य वेबसाइटों के साथ संबंध, जिन्हें इस पोर्टल में शामिल किया गया है, उन्हें केवल जनता की सुविधा के लिए दिया जाता है। नगरी नगर परिषद् विषय वस्तुओं या सहनबद्ध वेबसाइटों की विश्वासनीयता के लिए उत्तरदायी नहीं है और उनके अंतर्गत प्रकट दृष्टिकोण से अनिवार्य रूप से समर्थन नहीं करता है। हम सब समय ऐसे सम्बद्ध पृष्ठों की उपलब्धता की गारंटी नहीं दे सकते है।

कॉपीराइट कथन

इस पोर्टल पर प्रदर्शित सामग्री का हमारे पास मेल भेजकर उचित अनुमति प्राप्त करने के पश्चात नि: शुल्क पुनरूत्पादन किया जा सकता है। तथापि, सामग्री का पुनरूत्पादन यथार्थ रूप में किया जाना है और उनका उपयोग अपमान जनक या गुमराह करने के संदर्भ में निशानचीखेलों किया जाए। जहां कहीं भी सामग्री का प्रकाशन किया जाता या दूसरों को जारी किया जाता है तो स्रोत की अभिस्वीकृति दी जाए। तथापि, इस सामग्री को दोबारा उत्पादित करने की अनुमति तृतीय पक्ष की कॉपी राइट होने के रूप में जाना जाता है, के लिए नहीं दी जाती है। ऐसी सामग्री का पुनरूत्पादन करने का अधिकार विभागों। सम्बन्धित कॉपीराइट धारकों से प्राप्त किया जाए।
ये निबंधनें और शर्तें भारतीय कानूनों के अनुसार शासित और आशयित होंगे। इन निबन्धनों और शर्तों के अधीन उठने वाला कोई भी विवाद भारत की अदालत के विशिष्ट क्षेत्राधिकार में होगा।

गोपनीयता नीति

यह पोर्टल / वेबसाईट स्वत: आपसे किसी विशिष्ट व्यक्तिगत सूचना का अभिग्रहण नहीं करता है, (जैसाकि नाम, फोन नम्बर या ई मेल पता) जिससे कि आपको हम इस रूप में पहचान सकें।
यदि पोर्टल / वेबसाईट आपसे व्यक्तिगत सूचना देने का अनुरोध करता है, आपको इस विशेष प्रयोजन की सूचना की प्रतिरक्षा करने के लिए पर्याप्त सुरक्षा के उपाय किए जाएंगे।
हम किसी तृतीय पक्ष को (सरकारी / निजी) स्वैच्छिक रूप से दी गई पहचानने योग्य व्यक्तिगत सूचना को नहीं बेचते या किसी के सामने खुलासा नहीं करते हैं। इस पोर्टल / वेबसाईट पर दी गई किसी भी सूचना की हानि, दुरूपयोग, अनाधिकृत जानकारी या खुलासा, परिवर्तन या विनाश से रक्षा की जाएगी।
हम प्रयोक्ता के बारे में कुछ सूचना करते एकत्र हैं जैसाकि इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) पता, स्वामित्व नाम, ब्राउजर का प्रकार, ऑपरेटिंग सिस्टम, देखने की तिथि और समय और देखे गए पृष्ठ। जब तक की साइट को बर्बाद करने की चेष्टा न की जाए, हम हमारे साइट को देखने वाले व्यष्टियों की पहचान से इन पतों को सम्बद्ध करने का प्रयास नहीं करते हैं।

सहबद्ध करने की नीति

बाह्य वेबसाइटों / पोर्टलों के साथ सहबद्ध करना
पोर्टल / वेबसाईट में कई जगहों पर आप अन्य वेबसाइटों / पोर्टलों से सम्बन्ध पाएंगे। ये सम्बन्ध आपकी सुविधा के लिए दिए गए हैं। नगरी नगर परिषद् सहबद्ध वेबसाइटों की विषय वस्तु और विश्वसनीयता के लिए जिम्मेदार नहीं है और उनमें प्रकट दृष्टिकोणों से सहमत है, यह अनिवार्य नहीं है। इस पोर्टल / वेबसाईट पर सम्बन्ध की उपस्थिति या मात्र इसका सूचीकरण को किसी प्रकार की सहमति नहीं मान लेनी चाहिए। हम यह गारंटी नहीं दे सकते हैं कि ये सम्बन्ध हमेशा कार्यरत रहेंगे और हमारा सहबद्ध पृष्ठों पर नियंत्रण नहीं हैं।

अन्य वेबसाइटो के लिए वेबसाइटों / पोर्टलो से जुड़े लिंक
इस पोर्टल / वेबसाईट पर रखी गई सूचना से प्रत्यक्ष सम्बन्ध रखने के लिए हम निषेध नहीं करते हैं और इसके लिए किसी पूर्व अनुमति की आवश्यकता नहीं है। तथापि, हम चाहते हैं कि आप इस पोर्टल / वेबसाईट पर दिए गए किसी सम्बन्ध के बारे में सूचित करें जिससे कि आपको इसमें किसी प्रकार के परिवर्तन या अध्यतनीकरण की सूचना दी जा सके। और हम अपने पृष्ठों को आपके साइट के ढांचे में लोड करने की भी अनुमति नहीं देते हैं। इस पोर्टल / वेबसाईट के पृष्ठों को प्रयोक्ता के नए खोले गए ब्राउचर विन्डो में लोड किया जाए।